blogging tips, full seo( search engine optimization ),wordpress,blogger, all blogging related information how to created make money blog online blogging more thene technology information provied to you. best blogging ideas giving to you visti this page. SEO Friendly Article Kaise Likhe Hindi Me 2020

SEO Friendly Article Kaise Likhe Hindi Me 2020

Seo friendly Article kaise likhe ese sawal ka jawab har new blogger jana chate hate hai ese article me hum esi topic pe baat kare gaye apne article ko google me rank kar wane ke liye seo friendly article likhne na ana  chahiye


Aap chahe jitne be article likh kar apne blog par post kar te raho hun ka kuch benefit ni hoga ki gi sari mehanat bekar ho jaegi es se acha hai jo be article likhe huse pura or ache se point to point likhe


Article hamesa esa likhe jo aap ke topic ke related quary user search kar raha hai hus ka jawab mil sake jis se user aap ke post ko pasand kar agar aap ka post user ko pasand aata hai to google be aap ke post ko pasand kar sakta hai jis wo aap ke post ko google search me first page par la sakta hai chalo abhi jana te hai apne blog par seo friendly post kaise likhe

                                 
SEO Friendly Article Kaise Likhe

Seo Friendly article kaise likhe 

seo ka full fome to aap sabi jane te ho hoge fer be hum bata dete hai seo ka pura naam hai search engine optimization  agar aap ne blog par seo friendly article likh te hai hus ke bhot fiede hote hai jese ki google me aap ki ranking increase hoti hai organic traffic milta hai  jada se jada visitor blog per ate hai audiences se achi bonuding bana thi hai


Keyword research 

Acha Content likh ne ke liye keyword research kar na bhot jaruri hai keyword  hota hai jab be aap google me kuch jane ke liye search bar me likh te hai to wo ik keyword hota hai jese free me blogging kaise kare ye ik keyword hai hamesa acha or profitable keyword hi choose kare


Jese ki aap ki new website hai to hus me low competition keyword ka hi use kare es me rank karna easy hota hai or keyword search volume jarur cheak kar lena jise jana sake ki hus ki monthly kitni searches hoti hai


Hus ke liye aap free ya paid tools ka use kar sakte hai paid tool me ahref  ka use kar sate hai ye bhot hi acha tool hai free tool me google ka hi tool Google keyword planner ka use kar sake hai vese to keyword apne hisab se be choose kar sakte hai par hus se pehle aap hus ka search volume cheak kare


keyword do tara ke hote hai

> Long tail keyword

> Short tail keyword


Long tail keyword 3 se 4 word ya hus se jada ka hota hai Shot tail keyword 2 se 3 word ka hota hai
apne article ke liye Long tail keyword ka use kare kyu ki es me shot keyword be add kar sakte hai
jese "Top 10 Bollywood movies 2020"  ye long keyword hai "Bollywood movies" shot keyword hai  long tail keyword me shot keyword be aa jata hai.


Blog Heading Title 


Blog ka title esa likhe jise read dekh te hi click kar de title dekh kar hi user ko pta chla na chahiye ki es article me kis topic ke bare me likha gaya hai title me numbers ka be use kare jese "blogging kaise kare  2020 me" ya fer "Article likh ne ke 10 tarike"  es se keyword ki value be badti hai or vadiya attraction be pad ta hai  



Blog ke title me main keyword ko jarura add kare 20% seo to title se hi ho jata hai blog title suggestion ke liye aap blog title Generator tool ka use kar ke acha sa title blog ke liye select kar sakte hai  


Shot or Mobile Friendly Paragraph likhe


Article likh te time post ke paragraph par jarura dhayan de article ke pehle 100 word me main keyword ko add kare yeh seo ke liye acha rehta hai paragraph hames shot hi likhe kyu user jada labe paragraph se bor hone lag ta hai or wo site chod kar chala jata hai ese liye hames 3 ya 4 line ka paragraph likhe



Laptop ya computer se jada log mobile ka use kar te mobile se jada laba paragraph pad ne me mushkil hoti hai shot paragraph mobile se asani se read ho jata hai es liye huse mobile friendly kehte hai article ko hamesa user ke comfed ke hisab se bane



Article length  

Agar aap acha or quality content likhna chate ho article ki length mater karti hai google jada labe article ko pasand kar ta hai kyu hun me detail information di hoti hai keyword ko sahi jaga or sahi tarike se use kiya jana chahiye article ki length ko badne ke liye ye ni ki hus me kuch be likh te jao hus ka koi fieda ni hoga 



Article hames point to point hi likhe or ye dekh le ki kon sa point pehle likh na hai kon sa bad me ese tara ka article padne me boring ni lag ta or ache se samj me ata hai


Keyword Stuffing na Kare 


Keyword stuffing ka matalb hot hai  choose keyword ko post me jarurat se jada use karna agar man lo 500 word ka article likh rahe ho to hus me main keyword ko 1 bar hi use kare or related keyword ko be 1 bar hi use kare or jaise aap article me 1000 ya 2000 word likhe te ho vese hi keyword ko jada likh sakte ho Jitna lab aap ka article hoga hus ke mutabik keyword likhe sakte hai 



Agar aap article me bar bar ek hi ki keyword ka use kare ge to google aap ki site banda be kar sakta hai or jo use aap ka blog read kar ne aaegya wo be bor hone lage ge jis wo aap ki site ko chod kar chale jaege jada tara keyword stuffing meta tag description or content me hoti hai 


Multimedia Ka Use Kare 

Article ko acha dekh ne ke liye hus me multimedia ka use kare  Post ke related images, videos, audio ko add kar sakte hai multimedia ke use se user ko blog ko samjne or asani hoti hai post interesting ban jati hai 



Jise topic par article hai usi topic ke related video ko dale hus se use likhe hue se jada video ko pasand kare ga or use site par jada labe same tak rahe ga kyu aaj ke time me log likhe hue se jada video ya images ko dekh te hai 


Images Alt Tag

Article me image ka use jarura kare  kyu image seo ke liye kafi use full hoti hai or article me free copywrite image use kare hus ke liye aap PIxabey, pixel, jese site se images downlode kar sakte hai image ko se ache editing kare image ko compress jarura kar ke compress kar ne se image ki loading speed achi ho jati hai kam se kam 100kbs images size uplode kare



Image  Seo kar ne ke liye alt tag dalna hota hai kyu ki google ko image ke atl tag se hi pta chal ta hai image kis topic ke bare me atl tag add kar ne ke liye image par click kare fer property me ja kar alt tag de sakte hai  image alt tag  me main keyword ko be rakhna



Permalink

Article ka Seo karne ke liye Blog ka URL  bhot jaruri hai URL Jitna chota or acha hoga
uta ni jaldi user ko yaad ho jaega es liye Ache se customize kare jita simply utna acha Example ke tor par url esa ho

"Bagganhinditech/blogging-kya-hai " ye seo friendly hai

"Bagganhinditech/blogging-kya-hai-kaise-kare" ye seo friendly ni hai 


Heading 1 Or Heading 2


Article likh te time hus me heading ka use kare ye seo ke  liye kafi usefull hai vese to heading 6 tak hoti hai lekin hus me aap ko dekh na hoga ki kis keyword kis heading me likh na hai Or ye dhyana rahke Article likh te time blog me (H2) tag use kare kyu (H1) tag article ke title ko kehte hai


Use Italic Keyword 


2 Se 3 related keyword ko italic kar de ese se keyword par focus bana rehata hai es se kafi fark pada ta hai or ranking me be help hoti hai  ik hi word ko jarurat se jada use na kare kyu ki es se article attractive ni rehta or read bor ho kar chala jata hai



Internal Links Add kare

Internal links blog ke liye jaruri hai kyu ki ye be seo ka hi part hai internal links blog ke ik post ko dusre post ke sath jod ta hai jis se hus article par ane wala traffic dusre article par be aa sake user ko topic ke related post dhudne me paresani na ho es se blog ka bounce rate kam rehta  hai or post me related topics ko hi internal link kare



External Links Add kare 

Extarnal links me hum aap ne post me kisi dusri site ka link add kare te hai jese facebook kya hai  es ke bare me kuch likh te hai to hum ese me facebook ka link de sakte hai or wo ik external link hoga jo ki hum ek high authority website ko de rahe hai es google post januan samjta hai external link karna jaruri be hota hai ta ke use use topic ke bane me di gi jankari se fully satisfied ho jaee



Meta description   

Meta description article ke bare me shot me baata hai ki es post me kis topice ke bare me likh hu hai meta description google ke search result me title ke niche likhi hoti hai blog ka meta description likh te time main keyword ko be add kare sakte hai

Meta description me 100 se 150 word likh ne hote hai jo google ke search engine article ko show kar ne ke liye meta description jaruri hoti hai



Social Media  

Article likh ne ke baad post ko social media par share jaruri kare google ke liye social signal important hota hai ye social media par post share kar ne se blog ko traffic milta hai log blog ke sath jaldi engage hone lagte hai

Social share kare par blog ka off page seo yani ki backlink le sakte hai ye site ke liye ik acha sine hota hai  kyu sab se jada user social media par active rahte hai jaise article logo tak jaldi poch sakta hai or es article jaldi google me rank kar ne lag ta hai


Conclusion 

Dosto aaj ke es post me Seo Friendly Article kaise likhe  es ke bare me hum ne jana hai blogging ke
field me kam kar ne ke liye ye post aapke liye kafi useful hogi agar aap ko meri ye post achi lagi ho to plz es share kare comment kare apna feed back jarur de danayabad )




































                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                

Post a Comment

0 Comments